अति तनाव की दवा से दूर होगी नपुंसकता

प्रस्तुति: योगेश कुमार गोयल

डॉक्टर से सलाह लिए बगैर गलत दवा खा लेने से कई बार मरीज को दवा के साइड इफैक्ट्स का सामना करना पड़ता है, जिसका उसके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है लेकिन कभी-कभी किसी दवा का साइड इफैक्ट भी मरीज के लिए उपयोगी हो जाता है। कुछ स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि हाइपरटेंशन यानी अति तनाव के समय ली जाने वाली दवा का साइड इफैक्ट खासतौर से पुरूषों के लिए उपयोगी होता है।

एक शोध के दौरान पाया गया कि लोसर्टन नामक एक दवा, जो तनाव कम करने के लिए ली जाती है, पुरूषों की सैक्स संबंधी समस्याओं का निवारण करने में बहुत उपयोगी साबित होती है। यह दवा सामान्यतः उच्च रक्तचाप के कारण पुरूषों में पैदा होने वाली नपुंसकता को दूर करने में काफी प्रभावकारी सिद्ध होती है। शोधकर्ताओं ने पाया कि हाइपरटेंशन के शिकार जिन लोगों ने लोसर्टन दवा का सेवन किया, उनमें से ज्यादातर की सैक्स संबंधी क्रियाओं में जबरदस्त सुधार हो गया और उन्होंने अपनी यौन संबंधी समस्याओं में काफी कमी पाई।
शोधकर्ताओं ने हाइपरटेंशन और यौन संबंधी गड़बड़ियों से परेशान 82 पुरूषों को करीब तीन माह तक इलाज के तौर पर केवल यही दवा खाने को दी और इस अवधि के बाद उन्होंने पाया कि इनमें से करीब 88 फीसदी पुरूषों की सैक्स लाइफ में काफी सुधार हो गया और नामर्द पुरूषों का प्रतिशत भी 75 प्रतिशत से घटकर सिर्फ 12 रह गया।
शोधकर्ताओं का कहना है कि अति तनाव अर्थात् हाइपरटेंशन की अन्य दवाओं की तुलना में इस दवा के कोई हानिकारक प्रभाव भी नहीं हैं बल्कि यह अति तनाव के कारण जननेन्द्रिय की कमजोर हो गई रक्त वाहिनियों को मजबूती प्रदान करती है, जिससे ऐसे व्यक्ति की नपुंसकता की समस्या भी धीरे-धीरे खत्म हो जाती है। (मीडिया एंटरटेनमेंट फीचर्स)

Comments

Popular posts from this blog

तपती धरती और प्रकृति का बढ़ता प्रकोप