फिल्म विशेष : बॉलीवुड की रीयल लाइफ जोड़ियां रील लाइफ में फ्लॉप क्यों?

- एम. कृष्णाराव राज, - एम.सी.एन. ब्यूरो (मीडिया केयर नेटवर्क)

बॉलीवुड की रीयल लाइफ जोड़ियां रील लाइफ में जब एक साथ नजर आती हैं तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाती, फिर वो चाहे जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु की हॉट एंड सेक्सी जोड़ी हो या अजय देवगन और काजोल की स्वीट सी जोड़ी। आखिर ऐसी क्या वजह है कि रीयल लाइफ की हॉट एंड पॉपुलर जोड़ियां रील लाइफ में हिट नहीं हो पाती? मीडिया केयर ग्रुप की इस विशेष प्रस्तुति में आइए जानते हैं कि बॉलीवुड में रीयल लाइफ जोड़ियां रील लाइफ में क्यों होती हैं फ्लॉप?

दर्शक रीयल लाइफ जोड़ी को परदे पर साथ देखने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं लेते: जॉन अब्राहम

बिपाशा और मेरी जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे हॉट एंड सेक्सी जोड़ी माना जाता है। बावजूद इसके काफी हद तक यह बात सच है कि हमारी साथ-साथ की गई फिल्में फ्लॉप रही, जैसे कि फिल्म ‘जिस्म’ ने भले ही बतौर एक्टर मुझे पहचान दी लेकिन यह फिल्म हिट नहीं हुई। ठीक उसी तरह हम दोनों की एक और फिल्म ‘गोल’ भी फ्लॉप रही। इसके पीछे खास वजह क्या है, यह तो मुझे पता नहीं लेकिन मुझे लगता है कि दर्शक रीयल लाइफ जोड़ी को परदे पर साथ देखने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं लेते।

मुझे इस बात में यकीन नहीं है: करीना कपूर

मुझे इस बात में यकीन नहीं है कि रीयल लाइफ जोड़ी जब परदे पर एक साथ नजर आती है तो वो फ्लॉप हो जाती है। अगर ऐसा होता तो शाहिद कपूर और मेरी फिल्म ‘जब वी मैट’ हिट नहीं होती। इस फिल्म के दौरान मैं और शाहिद साथ थे। ‘चुप चुपके’ भी मैंने शाहिद के साथ की थी, जो ठीक-ठाक चली थी। हालांकि सैफ अली खान के साथ मेरी फिल्म ‘टशन’ खास नहीं चली लेकिन ‘कुर्बान’ को पूरी फ्लॉप नहीं कहा जा सकता। मेरा मानना है कि किसी फिल्म के फ्लॉप होने की कई वजहें होती हैं। ऐसे में सिर्फ आर्टिस्ट्स को ही दोष देना गलत है।

रीयल लाइफ लवर परदे पर दर्शकों को बहुत ज्यादा अट्रैक्ट नहीं कर पाते: सलमान खान

मैं इस बात से एग्री नहीं करता कि रीयल लाइफ जोड़ी रील लाइफ में फ्लॉप साबित होती है। अगर ऐसा होता तो ‘हम दिल दे चुके सनम’ जैसी फिल्में हिट नहीं होती। अगर फिल्म की स्टोरी और डायरेक्शन अच्छा हो तो फिल्म जरूर हिट होती है। हालांकि मैं इस बात से एग्री करता हूं कि रीयल लाइफ लवर परदे पर दर्शकों को बहुत ज्यादा अट्रैक्ट नहीं कर पाते लेकिन अगर फिल्म अच्छी बनी है तो वो जरूर चलती है।

रीयल लाइफ जोड़ी रील लाइफ में हिट साबित नहीं हो पाती: काजोल

काफी हद तक यह बात सच है कि रीयल लाइफ जोड़ी रील लाइफ में हिट साबित नहीं हो पाती है, इसकी वजह शायद यही है कि दर्शक रीयल लाइफ जोड़ी को परदे पर बहुत ज्यादा पसंद नहीं करते। जिन फिल्मों में अजय और मैंने साथ काम किया, वो उतनी सफल नहीं हुई, जितनी कि हम दोनों की अलग-अलग की गई फिल्में जबकि एक आर्टिस्ट के तौर पर हमने अपनी जोड़ी वाली फिल्मों में भी पूरी मेहनत की थी, बावजूद इसके वो फिल्में नहीं चली।

मैं नहीं जानती कि हरमन और मेरी फिल्में फ्लॉप क्यों हुई: प्रियंका चोपड़ा

हरमन बावेजा के साथ मैंने फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ और ‘व्हाट्स योअर राशि’ में काम किया था लेकिन ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल सकी। हालांकि दोनों ही फिल्में काफी अच्छी बनी थी। दरअसल इसके पीछे खास वजह क्या है, यह मुझे नहीं पता। जहां तक हरमन और मेरी जोड़ी होने की वजह से ये फिल्में फ्लॉप होने का सवाल है तो मैं यही कहूंगी कि हम दोनों प्रेमी नहीं बल्कि अच्छे दोस्त हैं। ऐसे में हम सिर्फ रील लाइफ लवर हैं, इसलिए रीयल लाइफ जोड़ी होने के कारण हमारी फिल्में फ्लॉप हुई, यह कहना गलत होगा।

फिल्म अच्छी है तो वो हिट होती है वरना फ्लॉप हो जाती है: दीपिका पादुकोण

यह बात काफी हद तक सही है कि रीयल लाइफ जोड़ी की जो भी फिल्में रिलीज होती हैं, वे कई बार फ्लॉप हो जाती हैं लेकिन मेरी और रणबीर कपूर की फिल्म ‘बचना ऐ हसीनो’ फ्लॉप नहीं थी। इसी तरह ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की फिल्म गुरू’ ने भी अच्छा बिजनेस किया था। कहने का मतलब यह है कि अगर फिल्म अच्छी है तो वो हिट होती है वरना फ्लॉप हो जाती है। (एम सी एन)

(यह रचना ‘मीडिया केयर नेटवर्क’ के डिस्पैच से ली गई है)

Comments

Popular posts from this blog

तपती धरती और प्रकृति का बढ़ता प्रकोप

पंखों वाली गाय !